Monday, April 27, 2020

Revital H Capsule: प्रयोग, साइड इफेक्ट्स, रचना, मूल्य और खुराक

Revital H Capsule: प्रयोग, साइड इफेक्ट्स, रचना, मूल्य और खुराक
Revital H Capsule
Revital H Capsule

Revital H भारत में एक अत्यधिक लोकप्रिय बहु-विटामिन स्वास्थ्य पूरक है। यह स्वस्थ और ऊर्जावान शरीर प्रदान करने के लिए पोषक तत्वों की दैनिक आवश्यकता को पूरा करता है। यह विभिन्न आवश्यक विटामिन और खनिजों का एक समृद्ध मिश्रण है जो आपको पूरे दिन चार्ज रखता है। यह आपके पाचन में सुधार करता है, आपकी भूख को बढ़ाता है और आपको फिट रखने के लिए आपके शरीर के चयापचय को बढ़ाता है। आपके अंग बेहतर कार्य करते हैं और सामान्य बीमारियों के खिलाफ बेहतर प्रतिरक्षा प्राप्त करते हैं। रिवाइटल आपको फिट और सक्रिय रहने में मदद करने के लिए आवश्यक विटामिन, खनिज और जिनसेंग के साथ एक दैनिक स्वास्थ्य अनुपूरक है।

Revital H पूर्व में Sun Pharmaceuticals द्वारा निर्मित Revital के रूप में जाना जाता है। कुछ समय पहले रेविटल का निर्माण रैनबैक्सी द्वारा किया गया था। लेकिन अब यह Sun Pharmaceuticals से आता है। पिछले 20 वर्षों से डॉक्टरों और केमिस्टों द्वारा सुझाए गए रिवाइटल का सेवन लाखों लोग करते हैं, जो इसकी प्रभावकारिता और सुरक्षा के लिए इस पर भरोसा करते हैं। Revial ​​H तीन तरह की पैकेजिंग से आता है। 10 कैप्सूल, 30 कैप्सूल और 60 कैप्सूल पैकेजिंग।
10 कैप्सूल की कीमतें लगभग हैं। 100 रुपये, 30 कैप्सूल 310 रुपये और 60 520 रुपये लगभग।
एक्सपायरी या शेल्फ लाइफ मैन्युफैक्चरिंग की तारीख से 24 महीने है। आप इसे ऑनलाइन से खरीद सकते हैं या आप अपने नजदीकी फार्मेसी शॉप से ​​Revital H खरीद सकते हैं।


रिवाइटल दस आवश्यक विटामिनों का गठन करता है - विटामिन ए, विटामिन बी 1, विटामिन बी 12, विटामिन बी 2, विटामिन बी 6, विटामिन सी, विटामिन डी 3, निकोटिनामाइड, फोलिक एसिड और विटामिन ई, जिनसेंग रूट एक्सट्रैक्ट और नौ महत्वपूर्ण खनिज जैसे कैल्शियम डिबासिक फॉस्फेट, कैल्शियम D-Pantothenate, Choline Bitartrate, Copper Sulphate, Ferrous Fumarate, Di-Methionine, Magnesium Sulphate, Manganese Sulphate, पोटेशियम सल्फेट, फास्फोरस, पोटेशियम आयोडाइड, जिंक ऑक्साइड सक्रिय तत्व के रूप में। कैप्सूल में ये सक्रिय तत्व सभी प्रमुख पोषक तत्वों की दैनिक खुराक को पूरा करते हैं जो भोजन के सेवन से नहीं हो सकते। यह व्यक्तियों को स्वस्थ और फिट रखता है।


Revital की सामान्य खुराक:


Revital को लेने से पहले अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट से चर्चा करना ज़रूरी है कि साइड इफेक्ट्स से बचने के लिए आपकी ज़रूरतों के लिए कौन सी खुराक सबसे उपयुक्त होगी।
आप अपने चिकित्सक से अपनी स्वास्थ्य स्थिति के अनुसार खुराक लेने की संख्या के लिए पूछ सकते हैं। इस कैप्सूल को पानी, दूध या रस के साथ निगलना चाहिए। इसे चबाएं या भंग न करें।
लगातार 3 महीनों तक नियमित उपयोग के बाद 15 दिनों का अंतराल लें।
उपयोगकर्ता एक दिन में 1 कैप्सूल का उपयोग करने का हकदार है। एक दुर्लभ मामले में, जब आप शारीरिक कार्यों को करने के लिए बहुत कमजोर होते हैं या अपने कार्य दिवस के बाद पूरी तरह से थकावट महसूस करते हैं, तो आप एक दिन में 2 कैप्सूल का सेवन अधिक कर सकते हैं। कोई भी जो 12 वर्ष से अधिक उम्र का है (दोनों पुरुष और महिलाएं) रिवाइटल कैप्सूल का उपयोग करने के लिए योग्य हैं।

लाभ - Revital भारत में एक अत्यधिक लोकप्रिय बहु-विटामिन स्वास्थ्य पूरक है। एक अच्छे और प्रभावी डेली हेल्थ सप्लीमेंट में आपकी दैनिक स्वास्थ्य जरूरतों को पूरा करने और शरीर की आंतरिक रक्षा तंत्र को बढ़ावा देने, और सामान्य बीमारियों को दूर करने के लिए इसे बेहतर बनाने में आपकी दैनिक स्वास्थ्य जरूरतों को पूरा करने के लिए जिनसेंग के साथ-साथ विटामिन और खनिज शामिल हैं। रिवाइटल आपको फिट और सक्रिय रहने में मदद करने के लिए आवश्यक विटामिन, खनिज और जिनसेंग के साथ एक दैनिक स्वास्थ्य अनुपूरक है। अद्वितीय दैनिक स्वास्थ्य अनुपूरक उचित सांद्रता में विटामिन, खनिज और जिनसेंग का संतुलित संयोजन है। पुनर्जीवन शरीर के अंगों को फिर से जीवंत और मजबूत करता है, शारीरिक और मानसिक प्रदर्शन में सुधार करता है, तनाव और थकान को रोकता है और समग्र स्वास्थ्य और जीवन शक्ति में सुधार करने में मदद करता है। Revital न केवल आपको शारीरिक रूप से सक्रिय रखता है बल्कि मानसिक रूप से सतर्क भी रखता है। जिंसेंग, विटामिन और मिनरल्स की मदद से रिवाइटल हमारे शरीर में ऑक्सीजन के उपयोग को बढ़ाता है। परिणामस्वरूप, आपने उन स्थितियों का अनुभव किया है जो कमजोरी, थकान और थकान के लिए विशिष्ट हैं। आप वास्तव में, पूरे दिन फिट और सक्रिय महसूस करेंगे।


Revital के साइड इफेक्ट्स -
Revital एक मल्टीविटामिन पूरक है जो अंगों की पोषण संबंधी कमी को पूरा करता है। हालांकि, इस कैप्सूल के निर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले तत्व कुछ दुष्प्रभाव पैदा कर सकते हैं। कुछ साइड इफेक्ट बहुत कम ही होते हैं लेकिन चिकित्सा पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। अपने चिकित्सक से परामर्श करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें यदि आप दवा के सेवन के बाद असामान्य प्रभाव का अनुभव करते हैं।
दवा की अपनी नियमित खुराक पर नज़र रखें। रेविटल पर अति न करें क्योंकि इससे गैस्ट्रिक परेशानी, सिरदर्द, उच्च हृदय गति, एंटरटाइटिस, हेपेटाइटिस या यहां तक ​​कि एफ्राइटिस हो सकता है।

Revital से संबंधित सावधानियां:

आप गर्भावस्था के दौरान Revital का सेवन कर सकते हैं। अपने डॉक्टर से जोख़िम और फ़ायदों पर चर्चा करो।
Revital जिसमें मल्टीविटामिन होते हैं स्तन दूध में गुजर सकते हैं और स्तनपान के दौरान सुरक्षित माना जाता है। अधिक जानकारी के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
इस मल्टीविटामिन का उपयोग करते समय शराब की खपत की सिफारिश नहीं की जाती है।

No comments:

Post a Comment